ABOUT ADARSHC.COM

हमारे बारे में,


नमस्कार दोस्तों,
Adarsh.com पर आपका स्वागत है, दोस्तों यह Website बनाने का हमारा मुख्य उद्देश्य... लोगों तक Internet के माध्यम से अपनी मातृभाषा हिन्दी का इस्तेमाल करते हुये साफ और सरल शब्दों में सही जानकारियाँ पहुँचाना है !
यह Website 2017 से आपलोगों की सेवा में है, और इसकी मदद से हम उन सभी लेखों को आप तक पहुँचाने की प्रयास करते है, जो आपकी आवश्यकता होती है, चाहे वह शिक्षा के किसी भी क्षेत्र से क्यों न हो मैं प्रयास करूँगा की आपकी आवश्यकता को पूरा कर सकूँ !

adarshc.com full logo
♥ हमारे बारे में पेज के मुख्य बिंदुओ...
1. यह वेबसाइट क्यों बनाया गया है ?
2. यहाँ किसी - किस विषय से संबंधित लेख मौजूद है ?
3. मनोरंजन से जुड़ी हुई क्या - क्या है ?
4. इस वेबसाइट पर नया क्या है ?
5. इस वेबसाइट पर Guest के लिये या Bloggers के लिये क्या है ?
6. यह वेबसाइट किस - किस विषय को लेकर बनाया हुआ है ?
7. साईट का नाम Adarshc.com क्यों रखा गया है ?

2. यहाँ किसी - किस विषय से संबंधित लेख मौजूद है ?

ईस website पर आपलोग हिन्दी, संस्कृत, ईतिहास, विज्ञान, भूगोल, गणराज्य, गणित, अंग्रेज़ी तथा संगणक विषय देख पा रहे है !
दरअसल में ये सभी विषय ईस वेबसाइट के मजबूत स्तंम्भ, और इन्हीं स्तम्भों की सहारा लेकर इन सभी विषयों में नये - नये लेख जोड़ते रहता हूँ !
सबसे ज्यादा देखा जाये तो संगणक, अंग्रेज़ी, और गणराज्य विषय में जोड़ता हूँ !

3. मनोरंजन से जुड़ी हुई क्या - क्या है ?

इन सभी के अलावा मनोरंजन से भी जुड़ा हुआ Content जोड़ा है, हमने ताकि अगर आप पढ़ने से उब गये हो, तो हमारे उन सभी Content का इतेमाल कर सकते है, जैसे की... तस्वीर बनाना, शायरी पढ़ना, कहानियाँ पढ़ना और भी बहुत कुछ..
इसके अलावा हमने कुछ ऐसे - ऐसे Program ईस website पर जोड़े है, जिसकी मदद से आप अपने कार्य भी कर सकते है, जैसे की.. Resume maker, Id card maker, Youtube video downloader, Wishing message.

यहाँ तक की इस वेबसाइट की मदद से आप अपने ग्रुपिंग, कोचिंग, विधालय या महाविधालय में Test या Exam ले सकते है, इसके लिये आपको एक छोटा सा राशी अदा करनी होती है ! और यह Online Examination System ऐसा मैंने बनाया है, जिससे की इसमें हर किसी का Record किसी भी समय तक रख सकते है, इसे बनाने का हमारा उद्देश्य लोगों को कम खर्च में सुविधा प्रदान कराना है | एक बार आप इसे जरुर प्रयोग करे !

4. इस वेबसाइट पर नया क्या है ?

कुल मिलाकर कहे तो हम कुछ ऐसा आपलोगों को देना चाहते है, जो की एकदम से नया और सुलभ हो ! और इसी बात को ध्यान में रखकर हमने सभी कुछ बनाया है, उदाहरन.. के तौर पर बताना चाहूँगा की, अभी तक आपने Festival Whatsapp message नाम लिखकर बहुत से Message को Share किया होगा, लेकिन इसमें हमने एक नया Fetures को जोड़ा है, और वह नया Fetures यह है, की आप अपने तस्वीर के साथ Share कर सकते है, इसके लिये आपको एक बार Account बनाना होता है ! और इसके बाद आपको Roll nu. दिया जायेगा ! नाम वाले Box में Roll nu. जैसे ही आप डालेगे ! आपका नाम और फोटो दोनों आ जायेगा ! और फिर उसे share करे ! या अगर आप Account नहीं बनाना चाहते है, तो सिर्फ नाम के साथ ही share करे ! कहने का मतलब है, की हमने दोनों Fetures को जोड़ा है !

5. इस वेबसाइट पर Guest के लिये या Bloggers के लिये क्या है ?

अगर आप Website या Bloging कर रहे है, तो हमने आपके लिये भी बहुत कुछ इस website पर जोड़ा है, जिसमे सबसे मुख्य Source code है, जिसे आप Download कर आसानी से इस्तेमाल करे सकते है, या आगर आप चाहे तो हमारे website पर आप Member post/Guest post में जाकर खुद का Source code जोड़ भी सकते है !

6. यह वेबसाइट किस - किस विषय को लेकर बनाया हुआ है ?

ये तो रही इस website की विस्तार पूर्वक कुछ Content का विवरण अब आप यह जानेगे, की मुख्य - मुख्य कौन सी Ideas है, जिनको लेकर लेख जोड़ते रहते है !

हिन्दी में इन सभी को जाने :-



7. साईट का नाम Adarshc.com क्यों रखा गया है ?

☆ जैसा कि आप जानते हैं कि, आप इस समय Adarshc.com पर विजिट रहे हैं। इस वेबसाइट का नाम रखने के पहले...
हमने विचार और विमर्श किया था। इसके लिये हमें कम से कम एक सप्ताह लग गया था । तब हमें एक विचार आया कि, हम सभी का "आदर्श क्लब" लगभग पिछले छत्तीस वर्षों से अपने क्षेत्र में सामाजिक कार्य कर रहा है।
और एक कारण यह भी हमने उस समय देखा कि मेरा कोचिंग आदर्श कंप्यूटर जो की एक नाम है । (कंप्यूटर से संबंधित सिखाया गया है।) और उस समय हम दोनों का नाम "आदर्श" (आदर्श क्लब-आदर्श कंप्यूटर) था।
So finally we got result that we should put name of the my website   “Adarshc” .
And now the result is also in front of your screen.

अंतएव अंत में हमें यह परिणाम मिला कि हमें अपनी वेबसाइट का नाम Adarshc रखना चाहिए। और अब परिणाम आपकी स्क्रीन के सामने भी है।

☆ आप नाम रखने की प्रक्रिया को तस्वीर की मदद आसानी से समझ सकते है.. Understand through image. और जैसा की आप सभी को मालूम है, की सबसे ज्यादा .com ही लिखना या याद रखना लोग पसंद करते है | यहाँ तक की कुछ लोग यह भी सोचते होंगे की वेबसाइट का मतलब ही .com होता है ! इशलिये हमने इन सभी कारणों के वजह से वेबसाइट का नाम Adarshc.com रखा !

हमारी स्थिति मानचित्र की मदद से जाने :-
☆ जहाँ आज भी "आदर्श कंप्यूटर" और "आदर्श क्लब" दोनों सक्रिय हैं !

♥ इस website पर बहुत से फोटो Pixabay से लिया गया है ! :) धन्यवाद

w G P

You may like related post:

हमसे संपर्क करे ! वेबसाइट पर खाता बनाये ! हमारी नियम एव शर्ते जाने ! गोपनीयता निति हमारी क्या है ? वेबसाइट को किसने बनाया है ?

Best gallery articles for you